About Us

Hindi OS विशेष रूप से विद्यार्थियों तथा हिंदी में रूचि रखने वाले पाठकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस वेबसाइट का मुख्य उद्देश्य है हिंदी व्याकरण , हिंदीं साहित्य , निबंध , जीवनी , प्रतियोगी परीक्षाओं के पुराने प्रश्न-पत्र, हिंदी नोट्स तथा हिंदी से जुड़े अन्य महत्वपूर्ण जानकारियाँ साझा करना।

जिससे विद्यार्थियों को हिंदी व्याकरण सही और सटीक उदाहरण के जरिये आसानी से समझ आ सके और उन्हें किसी भी प्रतियोगी परीक्षाओं में हिंदी से जुडी कोई कठिनाई ना हो।

हमारी पूरी कोशिश है कि प्रत्येक टॉपिक को आसान भाषा में और सटीक उदाहरण के साथ समझाया जाय।

लेखक के बारे में

नमस्कार !  मेरा नाम अजीत सिंह है, मैं Hindi OS का संस्थापक हूँ। www.hindios.in मुख्य रूप से मातृभाषा हिंदी के विषय में प्रमाणिकता के साथ जानकारीयाँ उपलब्ध कराने के लिए स्थापित किया गया है। 

पढ़ाई के दौरान एक विद्यार्थी को किसी विषय सामग्री व आसानी से समझ आने वाली जानकारी के लिया बहुत परेशान होना पड़ता है। कोचिंग सेंटर, आवश्यक विषय सामग्री के नोट्स पर रूपये खर्च करने के बावजूद , उनका डाउट बना रहता है। यह समस्या मुझे भी मेरे विद्यार्थी जीवन में बनी रहती थी। इस बिंदु को ध्यान में रखकर मैंने Hindi OS की स्थापना की , वरिष्ठ शिक्षकों और genius हिंदी के छात्रों की मदद से हम  hindi os पर प्रामाणिक लेख और विषय सामग्री उपलब्ध करवाते हैं, जिससे विद्यार्थियों के concept और doubt दिनों सही हो सके।

Hindi OS पर लेख

यदि आप हिंदी ओस पर लेख लिखकर विद्यार्थियों व लोगो की मदद करना चाहते हैं तो आप हमारे email पर सम्पर्क कर सकते हैं। लेख को जाँच-परख कर हिंदीओस पर पब्लिस कर दिया जायेगा।

यदि आप हमें कोई सुझाव या सवाल पूछना चाहते है तो हमें email करके  सुझा सकते हैं।

हिंदी ओस के social हैंडल

आप हमसे social media पर भी जुड़ सकते हैं। वहां भी हम छोटी छोटी जानकारियां शेयर करते हैं।

Follow us on